गृह एवं जेल मंत्री श्री बाला बच्चन और चिकित्सा शिक्षा आयुष एवं संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने आज बड़वानी केन्द्रीय जेल में करीब 4 करोड़ लागत से बनने वाले 4 पुरुष बैरक और एक महिला बैरक सहित वाच-टॉवर निर्माण का भूमि-पूजन किया। मंत्रीद्वय ने केन्द्रीय स्कूल के सामने पहाड़ी पर बने 3 करोड़ से अधिक लागत के नव-निर्मित सर्किट हाउस का लोकार्पण भी किया।

जेल मंत्री श्री बाला बच्चन ने भूमि-पूजन कार्यक्रम में बंदियों को प्रतिदिन मिलने वाली राशि 45 रूपये को बढ़ाकर 48 रूपये करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय जेल का दर्जा मिलने के कारण बड़वानी जेल में बंदियों की संख्या क्षमता से बढ़कर दोगुनी हो गई है। निर्मित होने वाले बैरक से बंदियों को रखने में आसानी होगी। उन्होंने कहा कि बंदियों की सुरक्षा के लिये बनाए जाने वाले अष्टकोणीय वाच-टॉवर से 24 घंटे सुरक्षाकर्मी जेल के अंदर-बाहर पैनी नजर रख सकेंगे।

कार्यक्रम में जेल महानिदेशक श्री संजय चौधरी और विधायक श्री प्रेम सिंह पटेल, श्री ग्यारसीलाल रावत, सुश्री चंद्रभागा किराड़े तथा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लतादेवी रावत एवं श्री रमेश चौहान और जेल उप महानिरीक्षक श्री संजय पाण्डे उपस्थित थे।