'कुछ कुछ होता है' की सालगिरह पर इस फिल्म के डायरेक्टर करण जौहर ने सोशल मीडिया पर इस फिल्म के 20 साल पूरे होने की खुशी जाहिर की। करण ने कहा ''मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि 'कुछ कुछ होता है' को 20 साल हो गए हैं! एक फिल्म जिसने मुझे प्यार, स्वीकृति और करियर दिया... काजोल, शाहरुख, रानी और सलमान का सदा आभारी रहूंगा। प्यार देने के लिए धन्यवाद।''  'कुछ कुछ होता है' करण जौहर की डायरेक्टोरल डेब्यू थी।
फिल्म को रिलीज हुए बेशक कई साल हो गए हैं मगर फिल्म के कुछ डायलॉग लोगों की जुबान पर आज भी रहते हैं। जिनमें से 'तुस्सी जा रहे हो ?... तुस्सी न जाओ', 'हम एक बार जीते हैं, एक बार मरते हैं, शादी भी एक बार होती है और प्यार भी एक बार ही होता है' जैसे कुछ चुनिंदा डायलॉग लोगों के पसंदीदा हैं। फिल्म के गाने भी दर्शकों को काफी पसंद आए। फिल्म में संगीत जतिन-ललित ने दिया है।
आपको बता दें कि बॉक्स ऑफिस इंडिया ने 'कुछ कुछ होता है' को ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर घोषित किया था। यह फिल्म 1998 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म रही थी। गौरतलब है कि फिल्म का कुल बजट 10 करोड़ था और फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 107 करोड़ रहा।
सिर्फ यही नहीं, 'कुछ कुछ होता है' ने कई सारे अवार्ड भी अपने नाम किए। 44वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में इस फिल्म के लिए शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर और काजोल को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। सलमान खान और रानी मुखर्जी ने 'कुछ कुछ होता है' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का खिताब हासिल किया था।
आपके यह भी बता दें कि आज 'कुछ कुछ होता है' की स्टारकास्ट फिल्म के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाएंगे और अपने-अपने अनुभव बताएंगे। इस बात की जानकारी बॉलीवुड के ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श तरण आदर्श ने अपने ट्वीट के जरिए दी है।
कहा जा रहा है कि सलमान खान इस जश्न में शायद शामिल नहीं हो पाएंगे क्योंकि इन दिनों सलमान अपनी आने वाली फिल्म 'भारत' की शूटिंग के सिलसिले में अबू धाबी में हैं। आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि 'भारत' में सलमाल के साथ कटरीना, तब्बू, दिशा पाटनी, वरुण धवन और सुनील ग्रोवर भी नजर आएंगें। 'भारत' 5 जून 2019 को रिलीज़ होगी।