लंदन: ओवल मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को भारत के दो बल्लेबाजों ने 21वीं सदी में एक खास कारनामा कर दिखाया. ये दो बल्लेबाज केएल राहुल और ऋषभ पंत हैं. दोनों ने मैच की चौथी पारी और भारत की दूसरी पारी में शतक जड़कर मैच को रोमांचक बना दिया. इंग्लैंड ने भारत के सामने 464 रनों का लक्ष्य रखा हुआ है. इन हालात में हार को टालते हुए दोनों बल्लेबाजी ने दिलेरी से इंग्लैंड के बल्लेबाजों का सामना किया.

राहुल और पंत की जोड़ी का कमाल
केएल राहुल और ऋषभ पंत ने भारत की दूसरी पारी में शतक लगाकर ये खास कारनाम किया है. दोनो ही बल्लेबाज 21वीं सदी में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. इससे पहले, 1999 में राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली की जोड़ी ने हैमिल्ट टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथी पारी में शतक लगाए थे. यानी पूरे 19 साल भारत ने इतिहास को दोहराया है. द्रविड़ ने 136 गेंदों में नाबाद 103 रन की पारी खेली थी. वहीं, सौरव गांगुली ने उनका भरपूर साथ देते हुए 111 गेंदों में नाबाद 101 रन की पारी खेलकर मैच ड्रॉ करा दिया था.  
 
ऋषभ पंत ने सिक्स लगाकर पूरा किया शतक
भारतीय टीम के उभरते बल्लेबाज और विकेट कीपर ने अपने पहले टेस्ट मैच शतक में एक और कारनामा कर दिया. उन्होंने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. इससे पहले, उन्होंने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत छक्का लगाकर की थी. ऐसा करने वाले वे दुनिया के 12वें लेकिन भारत के पहले खिलाड़ी थे. आज के मैच में पंत ने वनडे की स्टाइल में बल्लेबाजी कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक पंत ने 118 गेंदों में 101 रन की नाबाद पारी खेली है जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल हैं.
केएल राहुल ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा
केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की दूसरी पारी में शतक बनाकर कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. केएल राहुल ने अब तक 142 रन बना लिए हैं. इसके साथ ही वे मैच की चौथी पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बन गए हैं. उनसे आगे सिर्फ सुनील गावस्कर हैं.