भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 1 अगस्त से शुरू होनी है। क्रिकेट फैन्स को इस टेस्ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। होगा भी क्यों नहीं, टेस्ट क्रिकेट की दो टॉप टीमें एक दूसरे से जो भिड़ने जा रही हैं। इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पिछले दो दौरों पर प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है।


इस बार विराट कोहली के अगुवाई में टीम इंडिया इंग्लैंड को कड़ी चुनौती देनी की पुरजोर कोशिश करेगी। हालांकि, जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम को उसके घर में पटखनी देना विराट एंड कंपनी के लिए बड़ा ही मुश्किल काम होगा और उन्हें बेहतरीन क्रिकेट का नमूना पेश करना होगा।इस दौरे पर खेले जाने वाले पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है।

विराट कोहली के अगुवाई में टीम में शिखर धवन, केएल राहुल, मुरली विजय (ओपनर्स)  चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर (मिडिल आॅर्डर), दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत (विकेटकीपर्स), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव (स्पिनर्स), हार्दिक पांड्या (आॅलराउंडर), ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर (पेसर्स) का चयन हुआ है।


सीरीज का पहला टेस्ट मैच 1 अगस्त से बर्मिंघम में खेला जाएगा। हम आपको पहले टेस्ट मैच में खेलने वाली भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बता रहे हैं...