मेष- विरोध पक्ष को कमज़ोर समझने की भूल न करनी चाहिए मगर कोर्ट-कचहरी के कामों में कामयाबी मिलेगी, आम हालात भी पहले जैसे ठीक-ठाक बने रहेंगे। 20-21 मई को ज़ोर लगाने पर ज़मीनी तथा अदालती कामों में बेहतरी होगी, इज्जत-मान की प्राप्ति, 22-23 को यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, तेज़ प्रभाव बना रहेगा, 24-25 को दुश्मनों पर न तो भरोसा करें और न ही उनकी अनदेखी करें, मगर 26 मई को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों- प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी।

 

वृष- ज़मीनी कामों के लिए सितारा बेहतर, तेज प्रभाव- दबदबा बना रहेगा, शत्रु उभरते-सिमटते रह सकते हैं। शनि का ढैया भी आपके कदमों को पीछे खींचता रह सकता है, इसलिए हर यत्न पूरा ज़ोर लगाकर करें। 20-21 मई को मित्रों-सहयोगियों से मेल संपर्क, मगर घटिया लोगों से फासला रखें, फिर 22-23 को ज़ायदादी कामों में कदम बढ़त की तरफ, 24-25 को उद्देश्य-प्रोग्राम सिरे चढ़ेंगे, वैसे भी आप हर तरह से प्रभावी रहेंगे, 26 मई को शत्रु आपके खिलाफ सरगर्मियां बढ़ा सकते हैं, सावधानी रखें।

 

मिथुन- सितारा धन लाभ वाला तो है, मगर आप चाहकर भी धन के निकास को रोक न सकेंगे, सफलता साथ देगी, इज्जत-मान की प्राप्ति, 20-21 मई को व्यापार-कारोबार में लाभ, कारोबारी टूरिंग अच्छा रिजल्ट देगी, किन्तु धन का ठहराव कम होगा, फिर 22-23 को उत्साह, हिम्मत तथा यत्नशक्ति बनी रहेगी, प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, 24-25 को अदालती कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छी रिटर्न देगी, 26 मई को संतान का रुख सहयोगी, सुपोर्टिव रहेगा, इरादों में कामयाबी।

 

कर्क- मिट्टी, रेता, बजरी, भवन निर्माण सामग्री, खादों, बीजों, खेती उत्पादों, खेती उपकरणों का काम करने वालों को अपने कामों में लाभ मिलेगा मगर स्वभाव में क्रोध बना रहेगा। 20-21 मई को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में विजय मिलेगी। 22- 23 को आमदन वाला सितारा अच्छा, अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, 24-25 को मित्रों-सहयोगियों की मदद से बेहतरी के हालात बनेंगे, 26 मई को आमतौर पर कामयाबी मिलेगी, इज्जत-मान की प्राप्ति।

 

सिंह- सितारा खर्चों को बढ़ाने तथा किसी न किसी पंगे को जागृत रखने वाला, मगर कारोबारी मोर्चे पर स्थिति बेहतर रहेगी, शत्रु आपके समक्ष ठहर न सकेंगे। 20-21 मई को न तो किसी दस्तावेज को जल्दबाजी में फाइनल करें और न ही किसी पर ज्यादा भरोसा करें, मगर 22-23 मई को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, जिस काम के लिए यत्न करेंगे, उसमें कामयाबी मिलेगी, 24-25 को धन लाभ वाला सितारा अच्छा, कारोबारी टूरिंग लाभ देगी, फिर 26 मई को कामकाजी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी, तेज प्रभाव बना रहेगा।

 

कन्या- सितारा आमदन के  लिए अच्छा, अर्थ दशा भी कंफर्टेबल रहेगी, सफलता साथ देगी मगर उलझनों-झमेलों की अनदेखी न करनी चाहिए, 20-21 मई को व्यापार-कारोबार में लाभ, कोई कामकाजी बाधा मुश्किल हटेगी, 22-23 को नुक्सान-परेशानी का डर, अपने आपको उलझनों, झमेलों से बचाकर रखें, मगर 24-25 को व्यापारिक तथा कामकाजी दशा अच्छी मगर गले में खराबी का डर रह सकता है, फिर 26 मई को सितारा आमदन वाला, यत्न करने पर किसी कामकाजी प्रोग्राम में कोई पेचीदगी हटेगी।

 


तुला- उलझनों के कारण किसी न किसी पेचीदगी के उभरने का डर बना रहेगा, मगर व्यापार-कारोबार में लाभ, वैसे राजकीय तथा जायदादी कामों के लिए भागदौड़ अच्छी रिटर्न देगी। 20-21 मई को सरकारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, अफसर मेहरबान, कंसिडरेट से रहेंगे, 22-23 मई को आमदन का सितारा अच्छा, कारोबारी टूरिंग सही नतीजा देगी, 24-25 मई को हर कदम फूंक-फूंक कर रखना चाहिए क्योंकि कोई न कोई उलझन-मुश्किल जागती रह सकती है, मगर 26 मई को कारोबारी कामों की दशा संतोषजनक रहेगी।

 


वृश्चिक- सरकारी कामों में कामयाबी, तेज प्रभाव दबदबा बना रहेगा, व्यापारिक कामों में लाभ मगर साढ़ेसाती किसी न किसी पहलू से आपको अपसैट रख सकती है, एहतियात से रहें। 20-21 मई को आम हालात बेहतर, मान यश की प्राप्ति, 22-23 को सरकारी तथा गैर-सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी, मान-सम्मान बना रहेगा, 24-25 मई धन लाभ वाले दिन, यत्न करने पर कोई कामकाजी प्रोग्राम मैच्योर हो सकता है, 26 मई को नुकसान का डर, खर्चों का भी जोर रहेगा।

 


धनु- सितारा सेहत के लिए ढीला, मगर राज दरबार के कामों में सफलता मिलेगी, कारोबारी मोर्चे पर स्थिति संतोषजनक रहेगी। 20-21 मई को सेहत में गड़बड़ी का डर, इसलिए बेतुके खानपान से बचना चाहिए, मगर 22-23 मई को आम सितारा बेहतर, स्कीमें-प्रोग्राम मैच्योर होंगे, आप हर तरह से हावी, प्रभावी रहेंगे, 24-25 मई को सफलता साथ देगी, बड़े लोग सुपोर्टिव तथा सहानुभूतिपूर्ण रुख रखेंगे, 26 मई व्यापार में लाभ, अर्थ दशा भी संतोषजनक रहेगी।



मकर- सेहत में खराबी का डर, मगर कारोबारी दशा संतोषजनक पारिवारिक संबंधों में मधुरता, तालमेल, वैसे आप हर तरह से हावी, प्रभावी, विजयी रहेंगे। 20-21 मई को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, हर मामले के प्रति दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच-अप्रोच रहेगी, 22-23 मई को सेहत का ध्यान रखें, संभल-संभाल कर खान-पान करना चाहिए, मगर 24-25 को यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, शुभ कामों में ध्यान, 26 मई को राजकीय कामों में कामयाबी, अफसरों के रुख में नर्मी रहेगी।

 


कुंभ- दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर, मगर कामकाजी दशा सुखद, हालात पहले जैसे बने रहेंगे। 20-21 मई को किसी प्रबल शत्रु के साथ टकराव का डर रहेगा, इसलिए विरोधियों से दूरी बनाए रखें, किंतु 22-23 मई को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे के प्रति साफ्ट तथा कंसिडरेट से रहेंगे, 24-25 को सेहत, खासकर पेट की संभाल रखें, सफर भी न करें, मगर 26 मई को इरादों में कामयाबी मिलेगी, अपने कामों को निपटाने के लिए आप जो भागदौड़ करेंगे, उसकी अच्छी रिटर्न मिलेगी।



मीन- उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे, कामकाजी दशा संतोषजनक, मगर दुश्मनों की हरकतों तथा शरारतों पर नज़र रखनी सही रहेगी। 20-21 मई को संतान के रुख पर भरोसा किया जा सकता है, आम हालात भी बेहतर, 22-23 मई को शत्रु उभरते-सिमटते रहेंगे। इस कारण उनसे टैंशन-परेशानी बनी रहेगी, मगर 24-25 मई को व्यापारिक तथा कामकाजी कामों में कामयाबी मिलेगी तथा बेहतरी होगी, फिर 26 मई को सेहत की संभाल जरूरी, मौसम के दुष्प्रभाव से भी बचाव रखें।