चेन्नई : अगर आपको भी रात के समय हेडफोन लगाकर गाने सुनते हुए सोने की आदत है, तो जरा सावधान हो जायें. दरअसल, आपकी यह आदत जानलेवा साबित हो सकती है.

दरअसल, तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक अजीब मामला सामने आया है. यहां एक महिला रात को हेडफोन पर गाने सुनते हुए सो गयी, जिसके बाद करंट लगने से उसकी मौत हो गयी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला का नाम फातिमा है जो 46 वर्ष की थीं. वह चेन्नई के कंथूर की रहने वाली थीं.

पुलिस की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, फातिमा रात को हेडफोन लगाकर सोयी थी. उन्हें हर रात इसी तरह गाने सुनते हुए सोने की आदत थी. फातिमा के पति अब्दुल कलाम जब अगली सुबह उन्हें नींद से जगाने की काेशिश की, लेकिन वह बेसुध पड़ी रही.

तब कलाम को शक हुआ कि उनकी पत्नी फातिमा के साथ सबकुछ ठीक नहीं है, तो वह तुरंत उन्हें लेकर अस्पताल गये. अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर ने फातिमा को मृत घोषित कर दिया.

इसके बाद फातिमा के शव को ऑटोप्सी के लिए भेजा गया, जिसमें मौत की वजह इलेक्ट्रोक्यूशन बतायी गयी है. इलेक्ट्रोक्यूशन उस स्थिति को कहते हैं कि जब शरीर को बिजली का झटका लगता है या बिजली का करंट शरीर में जाता है.

पुलिस से अनुसार, हेडफोन्स लगाकर सोयी फातिमा की मौत शॉर्ट सर्किट होने से इलेक्ट्रोक्यूशन के कारण हुई. हालांकि, पुलिस धारा 174 के तहत अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर अन्य पहलुओं की भी जांच कर रही है.