मेष (Aries): दिनांक 4 व5 के दौरान आपके पहले किए हुए निवेश आपको लाभ दिलाएंगे। संपत्ति प्राप्ति और यात्रा-प्रवास के योग हैं। शत्रु आपके आगे शीष झुकाएंगे। कोर्ट-कचहरी और कानूनी मुद्दों के सुखद परिणाम आएंगे। सांसारिक सुखों की इच्छा रखेंगे। बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी होगी। संतान के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे। दुश्मनों के सामने टिक पाना आपके लिए कठिन हो जाएगा। प्रत्येक निर्णय खूब सोचकर लेंगे। 8 व 9 के दौरान आपके लिए खराब समय आ सकता है। आपकी राशि से आठवें स्थान का चंद्र आपके लिए कष्टकारी हो सकता है। कोई कुटिल व्यक्ति आपके साथ दगा कर सकता है। अपच और पेट के रोग आपकी तबीयत नासाज कर सकते हैं।

 

वृषभ (Taurus): ता. 4 को मित्रों का साथ मिलेगा। शेयर बाजार में निवेश करने के लालच में काबू नहीं रख पाएंगे। अगर आपने पहले कहीं नौकरी में इंटरव्यू दिया होगा तो उसमें सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में घनिष्टता बढ़ेगी। कलात्मक अंदाज में प्रेम की अभिव्यक्ति करेंगे। विपरीत लिंगी जातक से भी समान रूप से प्रेम मिलेगा। नए संबंध की शुरुआत हेतु इसे एक अनुकूल समय कहेंगे। निःसंतान दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति के योग हैं। महिला जातक सौंदर्य प्रसाधनों की खरीद करेंगी। ब्यूटी ट्रीटमेंट के पीछे भी खर्च होने की संभावना है। घर के लिए सजावटी सामान खरीदेंगे। बैंक व फाइनेंस से संबंधित कार्य अच्छे तरीके से संपन्न करेंगे। इस बीच शत्रु और विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। पार्टनरशिप के धंधे से लाभ होगा। जीवन साथी के साथ मधुर संबंध बनेगा। कामेच्छाएं बढ़ेंगी। अंतरंग सुख के दिन कहलाएंगे। भाई-बहनों से मतभेद हो सकता है। आरोग्य का ख्याल रखें। बेरोजगारों को नए अवसर मिलेंगे। ता.10 को सुस्ती का अनुभव करेंगे। मंगल आपकी राशि से आठवें स्थान में भ्रमण करने वाला है, इसलिए वाहन ध्यानपूर्वक चलाएं। आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है। 

मिथुन (Gemini): ता. 25 और 26 के दौरान सरकारी और कोर्ट-कचहरी से संबंधित कार्यों को लेकर चिंता रहेगी। आत्मविश्लेषण के बाद आप अपनी जीवनशैली में जरूरी बदलाव करेंगे। आप जरूरतमंद व्यक्ति की मौके पर मदद करेंगे। खानपान की आदतों पर विशेष ध्यान दें। ता. 27 और 28 के दौरान परिवार के लिए समय निकालना अनिवार्य रहेगा। समय के साथ काम के दवाब के कम हो जाने पर भी मन के किसी कोने में उलझन रहेगी। ता. 1 और 2 के दौरान आपके सपने पूरे होंगे। आपको कोई उच्च पद मिल सकता है। ऑफिस में आपकी शोहरत बढ़ेगी। ता. 3 को धन की हानि हो सकती है। घर या ऑफिस में काम का दबाव अधिक रहेगा। संतान संबंधी चिंता रहेगी। कर्ज से बचें। जीवनसाथी के साथ गलतफहमी होने की आशंका है। नए लोगों के साथ दोस्ती होगी। पिता के भाग्य में वृद्धि होगी। नया वाहन लेने का योग बनेगा। 

कर्क (Cancer): ता. 4 जातक के लिए लाभकारी है। लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। भाग्योन्नति का समय है। कारोबार का विकास होगा। भाई-बहनों के साथ संबंधों में सद्भाव रहेगा। 5, 6 और 7 ता. के दौरान चौथे स्थान पर चंद्रमा के कारण, मन में नकारात्मकता आ सकती है। समय आपके पक्ष में नहीं है, इसलिए प्रत्येक काम समझदारी से करें। पैरों के दर्द से संभलकर रहें। 7 की शाम से समय धीरे-धीरे अनुकूल हो जाएगा। विद्याभ्यास में अच्छी प्रगति होगी। आपका काम 8 और 9 के दौरान पूरा हो जाएगा। व्यापार बढ़ जाएगा। छात्रों के लिए समय अच्छा है। मैरिज लाइफ अच्छी रहेगी। अविवाहित लोगों के विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आपकी सोच बहुत अच्छी है। स्टॉक मार्केट से आर्थिक लाभ की संभावना है। निःसंतान दंपत्तियों के लिए संतान योग है। मित्रों के बीच रहेंगे। स्वास्थ्य की देखभाल करें। 

सिंह (Leo): ता. 4 के दौरान आप किसी पुराने परिचित से मिलकर खुशी से झूम उठेंगे। 5, 6 और 7 को पूरे जोश व उत्साह से कार्य करेंगे। व्यापार और व्यवसाय में कोई बड़ा ऑर्डर आपको मिलने की संभावना है। कोई नई योजना बनाकर कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। किसी पुरानी समस्या का समाधान होगा। नौकरी में तरक्की होगी। आपके व्यक्तित्व का विकास होगा। सुस्ती का अनुभव होगा। शत्रु सक्रिय होंगे। आपको सामान की खरीदी में भी किसी तरह का नुकसान हो सकता है। किसी पर भी किया गया अति विश्वास आपके लिए नुकसान का कारण बन सकता है। कर्मचारी और भागीदार पर नजर रखें। क्रोध व वाणी पर नियंत्रण रखें। ता. 10 को राहत का अनुभव करेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह समय विशेष रूप से फलदायी रहेगा। 

कन्या (Virgo): धार्मिक कार्यों पर खर्च होगा। मित्रों और स्वजनों के साथ मतभेद हो सकता है। कानूनी समस्याएं संभव हो तो टालें। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। खाने-पीने में लापरवाही छोटी-बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए तनाव पूर्ण समय रहेगा। सरस्वती का मंत्र "ॐ ऐं सरस्वत्यै नमः " का हर गुरुवार और रविवार को 51 अथवा 108 बार जाप करने से विद्या की प्राप्ति होगी। धन और मानहानि हो सकती है। नौकरी में छल-कपट का शिकार बन सकते हैं। सप्ताह के अंत में आप आनंद उत्साह और तन-मन की प्रफुल्लता के साथ समय बिताएंगे। नए काम में सफलता प्राप्त होगी। पारिवारिक और दांपत्यजीवन आनंदमय रहेगा। शेयर-सट्टे में सोच-विचारपूर्वक काम करेंगे तो नसीब भी साथ देगा। मानसिक संतुलन के साथ प्रत्येक कार्य कर सकेंगे। नौकरी-व्यवसाय में आपका वर्चस्व रहेगा। बीमार व्यक्ति की तबियत में सुधार होगा। व्यापारियों के लिए सुनहरे अवसर रहेंगे। 

तुला (Libra): इस सप्ताह के प्रारंभ में आपको थोड़ी मानसिक दुविधा रहेगी। ता.4 के रोज का समय ठीक नहीं है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं अन्यथा दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। अनावश्यक चिंता और तनाव रहेगा। महत्व के निर्णय स्थगित रखें। वाहन और भौतिक सुख साधनों पर खर्च करेंगे। ता. 7,8 और 9 के दौरान आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कमाई की अपेक्षा खर्च अधिक रहेंगे। आप कोई भी निर्णय सोच समझकर लें। भाई-बंधुओं के साथ धीरज से काम लें। ता. 10 के दौरान किसी वरिष्ठ व्यक्ति का आशीर्वाद और प्रेरणा आपके लिए सहायक बनेगी। 

वृश्चिक (Scorpio): ता. 4 को पारिवारिक प्रेम बढ़ेगा। परिवार के हर एक व्यक्ति का व्यवहार आपके लिए सहयोगात्मक है। परिवार में आपका मान और वर्चस्व दोनों बढ़ेगा। हालांकि, साथ ही कई जवाबदारियों को भी निभाने के लिए तैयार रहें। घर के किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय बना रहेगा। गुप्त शत्रुओं और षड्यंत्रों से बचकर रहें। आपकी निंदा या भर्त्सना हो सकती है। व्यापार-व्यवसाय में किसी पर किया गया भरोसा भारी भूल साबित हो सकता है। ता. 7 की दोपहर के बाद आपका समय धीरे-धीरे अनुकूल होता जाएगा। ता. 8और 9के दौरान आपकी लाइफस्टाइल में सुधार आएगा। ता. 9से मंगल आपकी राशि से दूसरे स्थान में गोचर के शनि के साथ भ्रमण करेगा। इससे आपके हर एक कार्य योजनापूर्वक ढंग से होंगे। भाई-बंधुओं के साथ संबंधों में अनबन की स्थिति पैदा हो सकती है। ता. 10 का दिन आपकी इच्छापूर्ति का समय रहेगा। विद्यार्थी जातक भावी आयोजनों में धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। 

धनु (Sagittarius): तारीख 4 के दौरान आपको सफलता मिलेगी। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप धीरे-धीरे मानसिक चिंता से मुक्त होते जाएंगे। आपके सामाजिक प्रसंग में कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा। तारीख 5 को कुछ लाभ हो सकता है। कोई पुरस्कार प्राप्त हो सकता है। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। जिससे पुराना ऋण चुका सकेंगे। नौकर, चाकर, वाहन और भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी बीमा, शेयर और बैंक के कार्यों में आप व्यस्त रहेंगे। इस दौरान किए गए लंबे प्रवास आपके लिए लाभकारी रहेंगे। आपकी पीठ पीछे आपकी निंदा हो सकती है। यह चरण मानसिक तनाव वाला है। जीवनसाथी तथा परिवार के साथ गैर जरूरी बहस से बचें। जिन चीजों से आप दूर रहना चाहते हैं उनसे ही आपका सामना होगा। तारीख 10 के दिन धन संबंधी मामलों में आप बहुत सावधानी पूर्वक आगे बढ़ेंगे। आप अत्यधिक सोच-विचारपूर्वक निर्णय लेंगे। शनि, मंगल और चंद्र के साथ होने के कारण उधारवसूली के कार्य या फिर कोई नई वस्तु की खरीदने के लिए समय थोड़ा अनुकूल नहीं है। 

मकर (Capricorn): सप्ताह के पूर्वार्ध में अर्थात् तारीख 4 से 7 के दौरान सार्वजनिक जीवन में आपकी सक्रियता बढ़ेगी और जरूरतमंदों अथवा समाज कल्याण के लिए किए गए कार्यों से आपके यश में वृद्धि होगी। आपका सार्वजनिक सम्मान होगा अथवा अन्य प्रकार से आपका सार्वजनिक दर्जा बढ़ने की संभावना है। समय की गति का चक्र आपके पक्ष में घूम जाएगा। नौकरी-व्यवसाय या फिर कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व और महत्व बढ़ेगा। हालांकि, साथ ही साथ आप पर काम का बोझ अधिक रहेगा। हालांकि, इस व्यस्तता के बीच में आप अपने परिवार-रिश्तेदारों के प्रति प्रतिबद्ध रहेंगे और अपने लिए भी समय निकालेंगे। आपके कार्य की प्रशंसा होगी। तारीख 8 और 9 आपके लिए कुल मिलाकर आनंददायक होगी। मित्र की ओर से भेंट-उपहार प्राप्त होंगे। सरकार की तरफ से आर्थिक लाभ मिलने का योग है। विद्यार्थियों के करियर संबंधी अवरोध दूर होंगे। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। विचारों में सकारात्मकता रहेगी। आर्थिक रूप से स्थिति मजबूत होगी। भौतिक सुविधा के लिए नई वस्तु की खरीद होगी और आप उसका उपयोग करेंगे। तारीख 10 के दिन कोई पुराना विवाद सुलझेगा। स्वास्थ्य की संभाल करें। 

कुंभ (Aquarius): अविवाहितों के विवाह का योग है। जीवनसाथी और परिजनों के साथ सामंजस्य रहेगा। परिवार को आरामदायक और सुखी जीवन देने के लिए आप गृहसज्जा में परिवर्तन करेंगे अथवा फर्नीचर खरीदने की संभावना है। काम-धंधे के प्रयोजन से अथवा निजी कारणों से छोटी यात्रा का योग बनेगा। घर में शांति का वातावरण रहेगा। परिवारजनों के साथ आनंद में समय बिताएंगे। वाणी की मिठास से आप अनेक कार्य बिना मेहनत के भी पूरे कर सकेंगे। स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा। मजाक-मजाक में कही गई बातें किसी के दिल को ठेस न पहुंचाएं, ध्यान रखें। मानसिक व्यग्रता और शारीरिक अस्वस्थता रहने से बड़े निर्णयों में अपनी विचार शक्ति कम पड़ेगी। विद्यार्थियों के लिए मध्यम समय है। प्रणय संबंध होने की संभावना है। नौकरी के क्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ वाद-विवाद से बचें। स्वास्थ्य खुशहाली मध्यम रहेगी। भूख की अपेक्षा कम भोजन लेना और नियमित योग तथा करसत पर ध्यान देना होगा। 

मीन (Pisces): तारीख 4 को अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। आपका कार्य शानदार ढंग से पूर्ण करेंगे। जीवनसाथी के साथ मतभेद दूर होंगे। आपका कोई निर्णय गलत साबित हो सकता है। आपके साथ धोखा न हो, इसको लेकर सावधान रहें। खाने पीने में सावधानी बरतें। अशांति रहेगी। तारीख 8 से नौकरी अथवा व्यवसाय में विघ्न आएगा। मन में चिड़चिड़ापन आएगा। संतान संबंधी समस्या खड़ी हो सकती है। तारीख 8 और 9 के दौरान ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे। घर और ऑफिस में वातावरण सहयोगपूर्ण रहेगा। आपकी कार्यदक्षता और प्रबंधनकला में वृद्धि होगी। रोजगार के बढ़िया अवसर प्राप्त होंगे। तारीख 10 के दिन उत्तम समय है। आपमें पूरा जोश और उत्साह रहेगा। आप बॉस को प्रसन्न कर सकेंगे। आपके मन में क्रोध का आवेश रहेगा और कभी-कभी मन पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो संबंधों में कड़वाहट खड़ी होगी। शारीरिक-मानसिक बैचेनी का अनुभव होगा। निरर्थक धनखर्च होगा। विद्यार्थियों को इच्छित परिणाम नहीं मिलेगा, जिनके करियर में महत्वपूर्ण वर्ष है उन्हें इस समय अत्यधिक मेहनत के लिए तैयार रहना पड़ेगा।