सेंचुरियन। मनीष पांडे की फिफ्टी से भारत बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ रहा है। भारत ने 15 ओवरों में 4 विकेट पर 124 रन बना लिए हैं। पांडे 50 और महेंद्रसिंह धोनी 17 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

 

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत को पहला झटका जूनियर डाला ने दिया जब उन्होंने रोहित शर्मा (0) को एलबीडब्ल्यू किया। शिखर धवन ने तेजी से 24 रन बनाए, लेकिन वे डुमिनी की फुलटॉस गेंद पर कैच देकर पैवेलियन लौटे। विराट कोहली मात्र 1 रन बनाकर डाला की गेंद पर विकेटकीपर क्लासेन को कैच थमा बैठे। 45 रनों पर 3 विकेट खोने के बाद रैना के साथ मनीष पांडे ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। फेहलुकवायो ने रैना (31) को एलबीडब्ल्यू किया।

 

द. अफ्रीका ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया जबकि भारत ने अनफिट जसप्रीत बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। सेंचुरियन में दोपहर को बहुत ज्यादा बारिश हुई जिसके चलते भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच चौथा टी20 मैच रद्द करना पड़ा।

 

भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका है और उसका इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने का रहेगा। दूसरी तरफ मेजबान टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

 

भारत ने जोहान्सबर्ग में पहला टी20 मैच 28 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। टीम इंडिया ने इससे पहले छह मैचों की वनडे सीरीज पर 5-1 से कब्जा जमाया था और अब उसका इरादा टी20 सीरीज जीतने का रहेगा।

 

टीमें - भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, महेंद्रसिंह धोनी, हार्दिक पांड्‍या, भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल।

 

दक्षिण अफ्रीका : रेजा हैंड्रिक्स, जोन-जोन स्मट्‍स, जेपी डुमिनी (कप्तान), डेविड मिलर, फरहान बेहारदीन, हेनरिक क्लासेन, एंडिले फेहलुकवायो, क्रिस मॉरिस, डेन पीटरसन, जूनियर डाला, तबरेज शम्सी।