साउथ के सुपरस्टार कमल हासन आज अपनी राजनीतिक सफर का आगाज़ करने जा रहे हैं. हासन बुधवार सुबह रामेश्वरम स्थित पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के आवास पर पहुंचे. यहां से वह अपनी पहली राजनीतिक रैली शुरू करेंगे. इस दौरान उनका काफिला 12 जगहों पर रुकेगा, जहां वह कई सभाओं को संबोधित करेंगे.

कमल हासन के कार्यक्रम के मुताबिक, जनसभा को संबोधित करने के बाद वह पास के ही परमक्कुडि के लिए रवाना होंगे और उसके बाद मनामदुरै जाएंगे. वह इन दोनों स्थानों पर सभाओं को संबोधित करेंगे. वह शाम को मदुरै पहुंचेंगे. यहीं वह पार्टी के नाम के ऐलान और झंडे के अनावरण करेंगे.

केजरीवाल भी होंगे शामिल
वहीं कमल हासन की राजनीतिक पार्टी के लॉन्चिंग इवेंट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे. हासन के करीबी सूत्रों ने बताया कि बुधवार शाम मदुरै में होने वाली जनसभा में आप सुप्रीमो भी शामिल होंगे और इस दौरान वह भी जनसभा को संबोधित करेंगे.

बता दें कि कमल हासन से पहले रजनीकांत भी राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर चुके हैं और उनकी पार्टी आगामी तमिलनाडु विधानसभा की सभी 234 सीटों पर चुनाव भी लड़ेगी. रजनीकांत और कमल हासन ने बीते रविवार को चेन्नई में एक-दूसरे से मुलाकात भी की. ऐसे में भले ही दोनों इसे एक औपचारिक मुलाकात बता रहे हैं, लेकिन तमिलनाडु के राजनीतिक गलियारे में इसने हलचल मचा दी है. रजनीकांत इससे पहले भी कमल हासन के साथ गठबंधन का संकेत दे चुके हैं.

रजनीकांत से मुलाकात के बाद कमल हासन बोले, 'हमारी मुलाकात कोई राजनीतिक नहीं, सिर्फ औपचारिक थी. मैं उन्हें अपने राजनीतिक टूर के बारे में जानकारी देने आया था. उन्होंने मुझे इस सफर के लिए शुभकामनाएं दी.' हासन ने डीएमके चीफ करुणानिधि से भी मुलाकात की थी.