Monday, 20 January 2020, 11:08 AM
ई-पेपर ई-मैगज़ीन

बसंत पंचमी 2020 पर बन रहे है विशेष योग

Updated on 20 January, 2020, 6:30
बसंत पंचमी हर साल माघ माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी को मनाई जाती है। भारत में इस दिन से... आगे पढ़े

देने से चलती है दुनिया

Updated on 20 January, 2020, 6:15
यह बात सौ प्रतिशत सही है कि 'देने से ही चलती है दुनिया' । दान के सम्बन्ध में स्वामी विवेकानन्द ने बहुत... आगे पढ़े

अपूर्णता से पूर्णता की ओर

Updated on 20 January, 2020, 6:00
मनुष्य का बाह्य जीवन वस्तुत: उसके आंतरिक स्वरूप का प्रतिबिम्ब मात्र होता है। जैसे ड्राइवर मोटर की दिशा में मनचाहा... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (20 जनवरी 2020)

Updated on 20 January, 2020, 0:00
मेष राशि :- धन का लाभ, आशानुकूल सफलता का हर्ष, कार्यवृत्ति में सुधार होगा, कार्य बनेंगे। वृष राशि :- मान-प्रतिष्ठा, कार्य... आगे पढ़े

सुखी जीवन के लिए मां दुर्गा ने बताए है ये सूत्र

Updated on 19 January, 2020, 6:45
आपको बता दें कि हिंदू धर्म शास्त्रों में एक आदर्श जीवन जीने के लिए कई सारी बातें बताई गई हैं... आगे पढ़े

ढूंढ रहे हैं शादी के लिए रिश्ता तो न करें ये गलतियां, वरना टूट सकती है शादी

Updated on 19 January, 2020, 6:30
वास्तु व‌िज्ञान के अनुसार उर्जा अगर अनुकूल है तो आपकी प्रगत‌ि होगी और प्रत‌िकूल उर्जा होने पर परेशानी आती है... आगे पढ़े

नजर उतारने में ये पुराने उपाय हैं अत्यन्त प्रभावी

Updated on 19 January, 2020, 6:15
लोग कहते है कि किसी की नजर लग गई है, विशेष तौर पर बच्चों के मामलों में यह कहते सुना... आगे पढ़े

 द्वंद्व के बीच शांति की खोज 

Updated on 19 January, 2020, 6:00
केवल ज्ञान की बातें करों। किसी व्यक्ति के बारे में दूसरे व्यक्ति से सुनी बातें मत दोहराओ। जब कोई व्यक्ति... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (19 जनवरी 2020)

Updated on 19 January, 2020, 0:00
मेष राशि :- धन लाभ, आशानुकूल सफलता का हर्ष, कार्यवृत्ति में सुधार तथा प्रतिष्ठा अवश्य बनेगी। वृष राशि :- योजनाए पूर्ण हों,... आगे पढ़े

देवी व हनुमान जी को प्रसन्न करने का तांत्रिक उपाय, पूर्ण होगी मनोकामना

Updated on 18 January, 2020, 7:45
सिंदूर को हिंदू सनातन परम्परा में बहुत महत्व दिया जाता है। इसे सुहाग का चिह्न् माना जाता है। पूजन में... आगे पढ़े

नील से न सिर्फ कपड़े चमकते हैं बल्कि किस्मत भी चमकती है, जानिए कैसे

Updated on 18 January, 2020, 6:30
सभी के घरों में मन-मुटाव और छोटे-मोटे झगड़े होते ही रहते हैं, पारिवारिक कलह के कारण हर समय मन में... आगे पढ़े

सपने में दिखे ये 10 चीजें तो समझ जाएं जल्द बनने वाले हैं धनवान!

Updated on 18 January, 2020, 6:15
वैज्ञानिक दृष्टिकोण से सपनों का कोई आधार नहीं होता है। मगर आध्यात्मक के अनुसार ये हमारे भविष्य का संकेत देते... आगे पढ़े

 जो हो रहा है उसके जिम्मेदार हम खुद हैं 

Updated on 18 January, 2020, 6:00
हम मनुष्यों की एक सामान्य सी आदत है कि दु?ख की घड़ी में विचलित हो उठते हैं और परिस्थितियों का... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (18 जनवरी 2020)

Updated on 18 January, 2020, 0:00
मेष राशि :- मन में अशांति, किसी परेशानी से बचिये, कुटुम्ब की समस्याएं सुलझ जायेंगी। वृष राशि :- संवेदनशील होने से... आगे पढ़े

रोज करें हनुमान चालीसा का पाठ, जीवन में सदा बनीं रहेगी हनुमान की कृपा

Updated on 17 January, 2020, 6:45
 हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करने से कई तरह की तकलीफों को दूर किया जा सकता है। हनुमान चालीसा को... आगे पढ़े

एकाक्षी नारियल और माता लक्ष्मी की प्रसन्नता के लिए तंत्र साधना, मिलेगा अतुल्य धन-वैभव

Updated on 17 January, 2020, 6:30
नारियल से सभी परिचय है, लेकिन एकाक्षी नारियल के नाम से अधिकांश लोग शायद अनभिज्ञ होंगे। वास्तव में एकाक्षी नारियल... आगे पढ़े

किसी को भी न बताएं अपनी जिंदगी की ये पांच बातें

Updated on 17 January, 2020, 6:15
 हमारे जीवन की कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें हमें किसी के साथ भी साझा नहीं करना चाहिए। यही सफलता... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (17 जनवरी 2020)

Updated on 17 January, 2020, 0:00
मेष राशि :- मान-प्रतिष्ठा बाल-बाल बचे, कार्य-व्यवसाय की गति उत्तम होगी, ध्यान रखें। वृष राशि :- धन प्राप्ति के योग बनेंगे,... आगे पढ़े

उत्तर दिशा में न उतारें जूते-चप्पल

Updated on 16 January, 2020, 6:45
घर में वास्तु का बड़ा महत्व है। पुराने समय से लोग घर बनाते समय वास्तु का ध्यान रखते आए हैं।... आगे पढ़े

हथेली के निशान भी होते हैं शुभ अशुभ

Updated on 16 January, 2020, 6:30
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारी हथेली पर ऐसे कई निशान होते हैं जो छोटी-छोटी रेखाओं के मिलने या टकराने से... आगे पढ़े

विदुर नीति आज भी है प्रासंगिक

Updated on 16 January, 2020, 6:15
महाभारत काल में अहम स्थान रखने वाले महामंत्री विदुर की नीतियां भारतीय इतिहास में अपना विशेष स्थान रखती हैं। उनकी... आगे पढ़े

इससे होती है धनहानि

Updated on 16 January, 2020, 6:00
हर किसी को जीवन में सुख और धन की चाहत होती है। यह भी सही है कि सभी काम धन... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (16 जनवरी 2020)

Updated on 16 January, 2020, 0:00
मेष राशि :- धन का व्यय सम्भव है तथा तनाव पूर्ण वातावरण से बचियेगा, ध्यान रखें। वृष राशि :- अधिकारियों के... आगे पढ़े

सूरज ढलने के बाद भूल से भी ना करे ये 10 काम, वरना हो जायेगा.

Updated on 15 January, 2020, 6:45
आजकल की जो जेनरेशन है वो शास्त्रों में लिखी हुई बातों को नजरअंदाज करते हैं, लेकिन शास्त्रों में जो बातें... आगे पढ़े

श्रद्धा के मुताबिक पूजा

Updated on 15 January, 2020, 6:30
हरेक व्यक्ति में चाहे वह जैसा भी हो, एक विशेष प्रकार की श्रद्धा पाई जाती है। लेकिन उसके द्वारा अर्जित... आगे पढ़े

घर में यहां खिड़कियां हुईं तो होगा नुकसान

Updated on 15 January, 2020, 6:15
वैसे तो खिड़कियां घर की शोभा होती हैं, लेकिन अगर यह गलत स्थान पर होंगी तो इसका नुकसान भी आपको... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (15 जनवरी 2020)

Updated on 15 January, 2020, 6:00
मेष राशि :- समय विफल हो, कार्य गति में बाधा, चिन्ता, व्यर्थ भ्रमण, कार्य-अवरोध होवेगा। वृष राशि :- इष्ट मित्रों से... आगे पढ़े

क्या कुत्तो को आत्मा दिखती है? कुत्ते रात में क्यों रोते है?

Updated on 15 January, 2020, 6:00
आज के इस पोस्ट में हम यह जानेंगे कि क्या कुत्तों को सही में आत्माएं दिखाई देती हैं। या उन्हें... आगे पढ़े

है पावन प्रेम अचूक दवा जीवन में हर बीमारी की