Thursday, 24 October 2019, 9:41 AM
ई-पेपर ई-मैगज़ीन

गायत्री मंत्र का करें पाठ  

Updated on 24 October, 2019, 6:45
गायत्री मंत्र का उच्‍चारण करने से व्‍यक्ति के जीवन में खुशियों का संचार होता है। इस मंत्र का जाप करने... आगे पढ़े

इस प्रकार करें मां लक्ष्मी को खुश 

Updated on 24 October, 2019, 6:30
धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा पाने से ही हमें सभी सुख और वैभव मिलते हैं। दिपावली के दिन... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (24 अक्टूबर 2019)

Updated on 24 October, 2019, 0:00
मेष राशि :- तनाव व उदर रोग, मित्र लाभ, राज-भय, पारिवारिक समस्या अवश्य सुलझेगी। वृष राशि :- अनुभव सुख, मंगल कार्य,... आगे पढ़े

धन त्रयोदशी पर यमराज का आशीष मिलेगा इन 3 सरल उपायों से

Updated on 23 October, 2019, 6:15
धनतेरस पर सबसे पहले घर के प्रमुख द्वार की देहरी पर कोई भी अन्न (साबूत गेहूं या चावल आदि) की... आगे पढ़े

 अहंकार त्यागने वाले ही महापुरूष होते हैं 

Updated on 23 October, 2019, 6:00
बहुत से लोग दिन-रात प्रयास करते हैं कि उन्हें किसी तरह उच्च पद मिल जाए। खूब सारा पैसा हो और... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (23 अक्टूबर 2019)

Updated on 23 October, 2019, 0:00
मेष राशि :- तनाव व उदर रोग, मित्र लाभ, राज-भय, पारिवारिक समस्या अवश्य सुलझेगी। वृष राशि :- अनुभव सुख, मंगल कार्य,... आगे पढ़े

दिवाली पर्व पर श्री लक्ष्मी जी के साथ श्री गणेश जी का ही पूजन क्यों होता है, श्री राम जी का क्यों नह

Updated on 22 October, 2019, 18:18
लक्ष्मी जी, गणेश जी का पूजन एक साथ क्यों होता हैं? आईये जानें  दिवालीभगवान श्री राम के अयोध्या लौटने के शुभ... आगे पढ़े

12 राशियों के 12 उपाय, धन की करेंगे झमाझम बरसात, सेहत भी रहेगी शानदार

Updated on 22 October, 2019, 6:45
धनतेरस (25 October 2019) के दिन धन्वन्तरि, धन की देवी लक्ष्मी, धन के देवता कुबेर और यमराज का पूजन किया... आगे पढ़े

धनतेरस पर करोड़पति बनने का सपना होगा पूरा, यहां पढ़ें चमत्कारी उपाय

Updated on 22 October, 2019, 6:30
धनतेरस के दिन कुछ आसान से उपाय कर आप अपनी जिंदगी में आ रही धन संबंधी परेशानी को हमेशा के... आगे पढ़े

धनतेरस की पौराणिक कथा, जब किसान के घर ठहर गई मां लक्ष्मी

Updated on 22 October, 2019, 6:15
कार्तिक कृ्ष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि के दिन धनतेरस का पर्व पूरी श्रद्धा व विश्वास के साथ मनाया जाता है।... आगे पढ़े

अंदर से खूबसुरत बनिये संसार आपकी पूजा करेगा 

Updated on 22 October, 2019, 6:00
स्मार्ट दिखने के लिए लोग क्या नहीं करते ब्यूटी पार्लर जाते हैं, महंगे प्रीम पाउडर और ब्यूटी टिप्स को आजमाते... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (22 अक्टूबर 2019)

Updated on 22 October, 2019, 0:00
मेष :- आशानुकूल सफलता का हर्ष होगा, व्यवसायिक समृद्धि के साधन बनेंगे, ध्यान रखें। वृष :- इष्ट मित्र वर्ग से हर्ष-उल्लास... आगे पढ़े

भगवान का सबसे प्रिय आहार अहंकार

Updated on 21 October, 2019, 6:30
अहंकार शब्द बना है अहं से, जिसका अर्थ है 'मैं'। जब व्यक्ति में यह भावना आ जाती है कि 'जो... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (21 अक्टूबर 2019)

Updated on 21 October, 2019, 0:00
मेष :- कार्य व समय विफलत्व होगा, योजनाएं फलीभूत हों किन्तु लाभ से वंचित अवश्य रहेंगे। वृष :- कहीं विस्फोटक स्थिति... आगे पढ़े

धन, समृद्धि और खुशहाली चाहिए तो धनतेरस पर ना खरीदें ये 6 चीजें, होती है अशुभ

Updated on 20 October, 2019, 6:45
धनतेरस का दिन धन, समृद्धि और खुशहाली की प्राप्ति के लिए बेहद शुभ होता है। इस दिन कुछ विशेष धातुओं... आगे पढ़े

क्या महाभारत काल में नहीं मनाई जाती थी दिवाली?

Updated on 20 October, 2019, 6:30
रामायण काल में दीपोत्सव मनाए जाने का जिक्र मिलता है। राम के अयोध्या आगमन के दौरान दीपोत्सव मनाया गया था।... आगे पढ़े

घर को बनाना है रंगीन और खूबसूरत तो अपनाएं वास्तु-फेंगशुई के ये 5 टिप्स

Updated on 20 October, 2019, 6:15
दीपावली के पहले घरों की रंगाई-पुताई करवा रहे हैं, तो यह टिप्स आपको जरूर जानना चाहिए। घर की साज-सज्जा एवं... आगे पढ़े

 जीवन का अर्थ बताती है अर्थी 

Updated on 20 October, 2019, 6:00
जीवन भर व्यक्ति इसी सोच में उलझा रहता है कि उसका परिवार है, बीबी बच्चे हैं। इनके लिए धन जुटाने... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (20 अक्टूबर 2019)

Updated on 20 October, 2019, 0:00
मेष :- दैनिक कार्य में असमर्थता, मन में अशांति तथा मनोवृत्ति कष्टप्रद अवश्य ही होगी। वृष :- स्त्री शरीर कष्ट, अनावश्यक... आगे पढ़े

दान और परोपकार से घटता नहीं है धन 

Updated on 19 October, 2019, 6:00
सभी धर्मों में कहा गया है कि दान करो। दान करने से धन घटता नहीं है बल्कि आपका धन बढ़ता... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (19 अक्टूबर 2019)

Updated on 19 October, 2019, 0:00
मेष :- कुछ विक्षुब्धकारी तत्व परेशान करेंगे, कुटुम्ब में अशांति अवश्य ही बनेगी, ध्यान रखें। वृष :- स्त्री-वर्ग की चिन्ता, तनाव... आगे पढ़े

वास्तुशास्त्र का यह दोष बेहद अशुभ, घर के मुखिया को बना देता है अल्पायु

Updated on 18 October, 2019, 6:15
वास्तु का प्रचलन सदियों, युगों पहले से है। पुराणों के अुसार भगवान विश्वकर्मा जी ने भी अलग-अलग युग में सोने... आगे पढ़े

दया करने वालों की जय-जयकार होती है 

Updated on 18 October, 2019, 6:00
हर व्यक्ति अधिक से अधिक धन कमाने के पीछे व्यवहारिकता एवं मानवीय मूल्यों को भूलता जा रहा है। रास्ते में... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (18 अक्टूबर 2019)

Updated on 18 October, 2019, 0:00
मेष :- स्त्री-वर्ग से तनाव व क्लेश, अशांति, मनोवृत्ति फलप्रद होगी तथा कार्यहानि अवश्य ही होगी। वृष :- मानसिक उद्विघ्नता, स्वास्थ्य... आगे पढ़े

सुबह करें ये शुभ काम तो मिलेगी सफलता  

Updated on 17 October, 2019, 7:00
अगर दिन की शुरुआत शुभ हो तो पूरा दिन अच्छा रहता है। इसीलिए सुबह को शुभ बनाने के लिए कुछ... आगे पढ़े

हनुमान जी के ये मंदिर हैं आस्था के केन्द्र  

Updated on 17 October, 2019, 6:45
हिन्दू धर्म में रामभक्त हनुमान के पूजन का काफी महत्व और इनकी पूजा करने का सबसे शुभ दिन मंगलवार है।... आगे पढ़े

इस प्रकार मिलेगी प्रेम में सफलता  

Updated on 17 October, 2019, 6:30
जीवन में प्रेम का भी अहम स्थान होता है पर कई लोगों को यह नहीं मिलता। ऐसे लोगों के लिए... आगे पढ़े

कार्तिक मास में ऐसे मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा  

Updated on 17 October, 2019, 6:15
कार्तिक मास भगवान विष्णु को अत्यंत प्रिय है। इसलिए मां लक्ष्मी को भी अत्यंत प्रिय है। इसी महीने भगवान विष्णु... आगे पढ़े

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (17 अक्टूबर 2019)

Updated on 17 October, 2019, 0:00
मेष :- आशानुकूल सफलता से संतोष, सफलता के साधन अवश्य बन ही जायेंगे। वृष :- समय ऐशोआराम से बीतेगा, व्यवसायिक क्षमता,... आगे पढ़े

पत्नी को कतई ना दें ये 5 उपहार, जानिए कैसे खुश होगा आपका प्यार