Saturday, 17 November 2018, 9:44 AM
ई-पेपर ई-मैगज़ीन

पति-पत्नी के बीच बढ़ रही कड़वाहट को प्यार में बदल देंगे ये उपाय

Updated on 17 November, 2018, 7:20
कहते हैं पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही नाज़ुक होता है। ये एक एेसा धागा होता है जो ज़रा सी गलतफहमी... आगे पढ़े

आखिर क्यों श्रीकृष्ण को लेनी पड़ी विदुर के घर में पनाह ?

Updated on 17 November, 2018, 6:20
जब भी हम महाभारत की बात करते हैं तो ज़ुबान पर श्रीकृष्ण का नाम ज़रूर आता है। पौराणिरक मान्यताओं के... आगे पढ़े

राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (17 नवंबर 2018)

Updated on 17 November, 2018, 6:00
मेष – चित्त की चंचलता,मन की प्रसन्नता,आत्म अनुभूति कराएगी,पुराने मित्रों के संग मुलाकात होने के योग है|मित्रों के साथ निंदा... आगे पढ़े

घर के मेन गेट से जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप

Updated on 16 November, 2018, 6:40
वैसे तो वास्तु की नज़र से देखें तो घर का हर हिस्सा महत्वपूर्ण माना जाता है लेकिन घर का मुख्य... आगे पढ़े

जब महादेव ने स्वयं दिया मनुपुत्र को ज्ञान

Updated on 16 November, 2018, 6:20
पौराणिक मान्यताओं के अनुसार मनुपुत्र नभग का पुत्र था नाभाग। कई वर्ष बाद जब वह अपने ब्रह्मचर्य जीवन का पालन... आगे पढ़े

राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (16 नवंबर 2018)

Updated on 16 November, 2018, 6:00
मेष - आमदनी में वृद्धि होने  वाली है,कमजोर समय टल गया है,कर्म पर भरोस रखे।कार्य योजना बनाये ,अमल करें। वृष  -... आगे पढ़े

पैसों से भरना चाहते हैं तिजोरी तो करें ये टोटका

Updated on 15 November, 2018, 6:30
आधुनिक युग में बदलते माहौल के साथ घर में तिजोरी रखने का प्रचलन बहुत कम हो गया है। अब घर... आगे पढ़े

क्यों श्रीहरि ने माता लक्ष्मी को दिया श्राप?

Updated on 15 November, 2018, 6:15
हिंदू धर्म के धार्मिक ग्रंथों में भगवान विष्णु और लक्ष्मी से जुड़ी हुई बहुत सी कथाएं प्रचलित हैं। उन्हीं में... आगे पढ़े

राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (15 नवंबर 2018)

Updated on 15 November, 2018, 6:00
मेष – भाग्य आपके पक्ष में होने के कारण सभी कार्य सुगमता से बनेगे,अच्छे परिणाम मिलेगे,सफलता पर ख़ुशी होंगी| वृषभ –... आगे पढ़े

गायत्री मंत्र का प्राण है यह शब्द, अध्यात्म से भर देगा इसका अर्थ और महत्व

Updated on 14 November, 2018, 7:20
गायत्री मंत्र में सविता शब्द बहुत महत्वपूर्ण अर्थ रखता है। यही इस मंत्र का प्राण है। पूरे गायत्री में सविता... आगे पढ़े

धन और सेहत में लाभ के लिए अपनाएं Effective Vastu Tips

Updated on 14 November, 2018, 6:40
किसी भी घर में धन-धान्य आने का प्रतीक तो यही है कि घर में बेबात तनाव न हो। परिवार का... आगे पढ़े

कोई भी फैसला लेने से पहले ज़रूर करें ये काम

Updated on 14 November, 2018, 6:20
एक समय की बात है। एक संत प्रात:काल भ्रमण के लिए समुद्र के तट पर पहुंचे। समुद्र के तट पर... आगे पढ़े

राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (14 नवंबर 2018)

Updated on 14 November, 2018, 6:00
मेष - शत्रुदृष्टि के कारण परेशान रहेंगे, त्रुटिपूर्ण सफलता मिलने के आसार है, धन हानि होगी ।  नवार्ण मन्त्र का... आगे पढ़े

किचन की दिशा से जानें कैसे Character के मालिक हैं आप

Updated on 13 November, 2018, 7:00
किचन को लेकर जन साधारण के मन में यह बात वास्तुविदों द्वारा बैठा दी गई है कि किचन केवल आग्नेय... आगे पढ़े

द्रौपदी ने पांच पतियों के साथ कैसे निभाया पत्नी धर्म

Updated on 13 November, 2018, 6:40
ये तो सभी जानते हैं कि हिंदू धर्म के अनुसार एक पत्नी का 1 से ज्यादा पति होना गलत है... आगे पढ़े

राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (13 नवंबर 2018)

Updated on 13 November, 2018, 6:00
मेष - नाना प्रकार की विपत्तियाँ आएगी,संतुलित मानसिकता से आप सफलता पायेगे,परेशान होगे।एकाग्रचित्त रहें। वृषभ - बिछुड़े हुए परिजन मिलेगे,आत्मानन्द महसूस... आगे पढ़े

घर में कर लें ये बदलाव वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी रुष्ट

Updated on 12 November, 2018, 6:30
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन घरों में अलग-अलग तरह के वास्तु दोष हो उन्हें अपने घर में छोटे-मोटे बदलाव कर... आगे पढ़े

शिव पुराण को पढ़ते और सुनते समय न करें ये गलतियां

Updated on 12 November, 2018, 6:15
ज्योतिष के अनुसार सोमवार के दिन भगवान शंकर की पूजा का विधान रहता है। इस दिन लोग भोलेनाथ के खुश करने... आगे पढ़े

राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (12 नवंबर 2018)

Updated on 12 November, 2018, 6:00
मेष - उग्र स्वाभाव के कारण सज्जनों से दुरी बनेगी, पुण्य कर्म करने से सबसे अनुराग बनेगा। मेल मिलाप होंगा... आगे पढ़े

क्या आप जानते हैं आपके घर पैसा क्यों नही टिक पाता?

Updated on 11 November, 2018, 6:40
वास्तु का मानव जीवन से बहुत गहरा संबंध है। माना जाता है कि वास्तु हर तरह से व्यक्ति के ऊपर... आगे पढ़े

भाई दूज के दिन मनाई जाती है यमद्वितिया, जाने क्यों होती भगवान चित्रगुप्त की पूजा

Updated on 9 November, 2018, 10:45
नई दिल्ली: दिवाली पांच दिन का त्योहार धनतेरस से शुरू होकर भाई दूज के दिन खत्म होता है. पांच दिन... आगे पढ़े

 सर्वव्यापी न्यायकारी ईश्वर 

Updated on 9 November, 2018, 7:20
ईश्वर सर्वव्यापी है इस लिए उसका दंड एवं उपहार दोनों असाधारण हैं। अतएव आस्तिक को सदा ध्यान रहेगा कि दंड... आगे पढ़े

प्यार में मिल रहा है बार-बार धोखा तो ये हो सकता है कारण

Updated on 9 November, 2018, 6:30
कई बार इंसान अपने जीवन में तमाम कोशिशों के बाद भी हर तरफ़ से धोखा ही पाता है। फिर चाहे... आगे पढ़े

राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (09 नवंबर 2018)

Updated on 9 November, 2018, 6:00
मेष - सुख शांति की चाहत में दुसरो के लिए परेशानी का कारण बनेगे,अपने स्वार्थ की पूर्ति करन आपको महगा... आगे पढ़े

राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (08 नवंबर 2018)

Updated on 8 November, 2018, 6:00
मेष -धन और वित्त के समस्या का निवारान होंगा,व्यापार में वृद्धि होगी, ख़ुशी मिलेंगी बुजुर्गों का आशीष मिलेगा। सकारात्मक सोच आपको... आगे पढ़े

राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (07 नवंबर 2018)

Updated on 7 November, 2018, 6:00
मेष - जज्बातों में आकर किसी गलत व्यक्ति को वचन देना नुक्सान का कारण बनेगा,परेशान होंगे।  वचन देने से पहले विचार... आगे पढ़े

Dhanteras diwali 2018: धनतेरस से दिवाली तक रखेंगे इन बातों का ध्यान तो मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान

Updated on 6 November, 2018, 6:40
धनतेरस से दीपावली का त्योहार शुरू हो जाता है और भाई दूज तक चलता है। इन दिनों आर्थिक समस्या से... आगे पढ़े

राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (06 नवंबर 2018)

Updated on 6 November, 2018, 6:00
मेष - अत्यधिक लोभ लालच करने पर सर्वथा बुराई होगी, अपने काम में मगन रहें, सफलता में देरी होगी।उदारवादिता से... आगे पढ़े

धनतेरस 2018: धन के देव कुबेर आएंगे आपके घर, इस मंत्र के साथ करें पूजा